आज बंगाल और असम दौरे पर पीएम मोदी  

नई दिल्ली
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शनिवार (23 जनवरी) को पश्चिम बंगाल और असम के दौरे पर हैं। इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी आज शनिवार (23 जनवरी) को स्वतंत्रता सेनानी नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती के मौके पर कोलकाता में आयोजित पराक्रम दिवस समारोह को संबोधित करेंगे। पीएमओ के द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी असम के शिवसागर जिले स्थित जेरेंगा पठार भी जाएंगे और वहां 1.6 लाख भूमि पट्टा आवंटन प्रमाण-पत्र वितरित करेंगे। पीएमओ ने कहा है कि पीएम नरेंद्र मोदी कोलकाता के विक्टोरिया मेमोरियल में पराक्रम दिवस समारोह के उद्घाटन कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगे।
 
केंद्र सरकार ने पिछले दिनों नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती को 'पराक्रम दिवस' के तौर पर मनाने का फैसला किया है। नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती 23 जनवरी को मनाई जा रही है। इस अवसर पर पीएम मोदी नेताजी के जीवन पर आधारित एक स्थायी प्रदर्शनी और एक प्रोजेक्शन मैपिंग शो का भी उद्घाटन करने वाले हैं। पीएम मोदी आज नेताजी सुभाष चंद्र बोस की याद में एक स्मारक सिक्का और डाक टिकट भी जारी करेंगे। इस दौरान नेताजी सुभाष चंद्र बोस पर आधारित एक सांस्कृतिक कार्यक्रम आमरा नूतोन जौवोनेरी दूत का भी आयोजन किया जाएगा।

पीएम मोदी इसके साथ ही आज कोलकाता के नेशनल लाइब्रेरी का भी दौरा करेंगे। वहां '21वीं सदी में नेताजी की विरासत का पुन:अवलोकन' विषय पर एक अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन आयोजित किया गया है। जिसमें कलाकारों और सम्मेलन में भाग लेने वाले प्रतिभागियों को पीएम मोदी संबोधित करेंगे। बता दें कि नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती मनाने के लिए केंद्र सरकार द्वारा पीएम नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में 85 सदस्यीय एक उच्च स्तरीय समिति का गठन किया गया है, जो पूरे साल होने वाले कार्यक्रमों की प्लानिंग करेगा।

Source : Agency

14 + 2 =

Name: धीरज मिश्रा (संपादक)

M.No.: +91-96448-06360

Email: [email protected]